Russia: राजधानी मॉस्को पर हुआ ड्रोन अटैक, मेयर ने किया दावा, कई इमारतें क्षतिग्रस्त

Share this post

Russia drone attack: रूस की राजधानी मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने दावा किया है कि मंगलवार की सुबह शहर पर ड्रोन अटैक हुआ, जिसमें मॉस्को की कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। वैसे यूएवी हमले के कारण इन इमारतों को मामूली क्षति हुई। सर्गेई सोबयानिन ने कहा कि घटना के दौरान कोई घायल नहीं हुआ और आपातकालीन सेवाएं घटना के संबंध में जांच कर रही हैं। रूसी संवाद एजेंसी TASS की रिपोर्ट में कहा गया है कि ड्रोन हमले के बाद कई निवासियों को बाहर निकाला गया। हमले की साइट पर विशेष सेवाओं का काम समाप्त होने के बाद निवासी अपने अपार्टमेंट में वापस जाने में सक्षम होंगे।

इमारतों को मामूली नुकसान

 

मेयर सोबयानिन ने एक टेलीग्राम पोस्ट में लिखा कि सुरक्षा कारणों से यूएवी से प्रभावित दो घरों में अलग-अलग प्रवेश द्वारों से निवासियों को निकालने के लिए उपाय किए गए थे। विशेष सेवाओं के काम के अंत के तुरंत बा ये निवासी वापस अपने अपार्टमेंट में वापस जाने में सक्षम होंगे। उन्होंने लोगों से केवल आधिकारिक स्रोतों पर भरोसा करने और असत्यापित जानकारी को आगे नहीं फैलाने का आग्रह किया।

 

बदले की कार्रवाई?

 

बता दें कि यह हमला यूक्रेन की ओर से हुए एक हमले के एक दिन बाद हुआ, जिसमें ब्रांस्क क्षेत्र के एक रूसी गांव में चार लोगों की मौत हो गई। वहीं ब्रांस्क के स्थानीय गवर्नर ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में, एक रूसी मालगाड़ी यूक्रेन की सीमा से लगे ब्रांस्क के पश्चिमी क्षेत्र में एक “विस्फोटक उपकरण में धमाके” के कारण पटरी से उतर गई थी। सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में ब्रांस्क क्षेत्र में एक ट्रेन के कई टैंक कैरिज अपनी तरफ पड़े हुए और गहरे भूरे रंग का धुआं हवा में उड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Related Posts