लगातार रद्द हो रही यात्री ट्रेनों को लेकर भाजपा सांसदों का मौन क्यों! जनता की परेशानी को देखते हुए केन्द्र पर क्यों नही उठाए जा रहे सवाल- भूपेश बघेल

Share this post

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कर्मचारियों की हड़ताल पर दो टूक कहा है उन्होंने आज सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में पत्रकारों द्वारा शासकीय कर्मचारियों की हडताल संबंधी सवाल पर आम जनता के साथ-साथ किसानों, पत्रकारों तथा महिलाओं को महंगाई से रूबरू होने की बात कहते हुए कहा कि क्या महंगाई किसानों के लिए नहीं है, मजदूर के लिए नहीं है, पत्रकारों के लिए नहीं है, आम जनता के लिए नहीं है।

 

हमने सप्ताह के 6 दिन के बजाए 5 दिन कर्मचारियों के लिये काम करने की स्वीकृति दी और उनकी मांग के अनुरूप राशि भी स्वीकृत की। राज्य की वित्तीय हालत खराब होनें के बाद भी जो डीए स्वीकृत किया गया है वह काफी है। अपने जवाब में मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हम शनिवार रविवार छुट्टी दे रहे, ओल्ड पेंशन स्कीम भी लागू भी की है। उन्होंने पत्रकारों के सामने यह भी कहा कि मैं फिर से अपील करता हूं काम पर वापस आएं कर्मचारी।

10 रुपये की चाय से पकड़े गए 4 करोड़ के गहनों के लुटेरे……पढ़िये क्या है पूरा मामला

 

छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दूर करने एवं रोजगार के संसाधन संबंधी पूछे गए सवाल पर भूपेश बघेल का कहना था कि हम शिक्षकों की लगातार भर्ती कर रहे हैं, पुलिस में भी लगातार भर्ती हो रही है। इसके अलावा बस्तर फाईटरों की भी भर्ती शुरू हो गई है। नरेन्द्र मोदी द्वारा सार्वजनिक रूप से मुफ्त की रेवड़ी बंट रही है के सवाल पर उल्टे ही भूपेश बघेल ने कहा कि मैं सवाल करता हूं कि हम राजीव गांधी किसान न्याय योजना में किसानों को लाभ दे रहे, मुफ्त में लोगों का इलाज करा रहे, बच्चों को स्वामी आत्मानंद स्कूलों में पढ़ा रहे, ये सब रेवड़ी है क्या।

4 चौकीदार का सिर फोड़ कर हत्या करने वाला सीरियल पकड़ाया, पूछताछ में कहा 6 को पहले मार चुका हूं….पढ़िये पूरी खबर

 

छत्तीसगढ़ में साम्प्रदायिक सौहाद्र देश के सभी राज्यों से बेहतर है उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में साम्प्रदायिकता की कोई जगह नहीं है, ये यहां की जनता कई बार बता चुकी है। छत्तीसगढ़ में लगातार यात्री टेªनों की लेट लतीफी व निरस्त होनें के मामले में भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के सभी भाजपा सांसदों को घेरते हुए कहा कि पहले कांगे्रस की सरकार के समय यही लोग टेªनों के रद्द होनें के बाद उसे मुद्दा बना लेते थे अब वे कहां छूपे है और केन्द्र पर सवाल क्यों नही करते जनता कितनी परेशान है।

क्राईम ब्रांच से होना बताकर लूट की घटना को अंजाम देने वाले 02 अंतर्राज्यीय आरोपियों सहित कुल 04 आरोपी गिरफ्तार

 

भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार कोयले की कमी के चलते पैसेंजर ट्रेनें रद्द कर रही है, ये उनकी कोल नीति है। भूपेश बघेल ने रायगढ़ जिले में कांगे्रस में बढ़ती गुटबाजी के सवाल पर टका सा जवाब देते हुए कहा कि कुछ जगह ऐसा हो सकता है लेकिन हमारी पार्टी से कहीं ज्यादा भाजपा में गुटबाजी हावी है। इसका उदाहरण यह है कि उस पार्टी के लोगों ने प्रतिपक्ष के नेता तक को बदल दिया है।

Related Posts