70 साल के बुजुर्ग ने थाने में लगाई फांसी, परिजनों ने लगाया पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप

Share this post

Desk News:कंप्यूटर रूम में लगे एक पंखे की कुंडी से अपने गमछे के सहारे फांसी लगाकर एक बुजुर्ग आरोपी ने बुधवार रात कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

 

पुलिस अधीक्षक (एसपी) नीरज कुमार सिंह ने गुरुवार को बताया कि लापरवाही के चलते कोरानसराय थानाध्यक्ष जुनैद आलम को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

इस मामले में बोलते हुए नीरज कुमार सिंह ने कहा कि थाने में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। एसपी के मुताबिक, कोपवां गांव के निवासी 70 साल के यमुना सिंह को अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत बुधवार को गिरफ्तार कर कोरानसराय थाने के कंप्यूटर रूम में बैठाया गया था।

 

उन्होंने बताया कि सिंह का उनके पड़ोसी से बच्चों के खेल-खेल में हुए झगड़े को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर थाने के कंप्यूटर रूम में बैठाया था।

एसपी के अनुसार, रात में खुद को अकेला पाकर सिंह ने कथित तौर पर पंखे की कुंडी से अपने गमछे के सहारे फांसी लगा ली, जिससे उनकी मौत हो गई।

 

हालांकि, मृतक के बेटे अरुण सिंह ने आरोप लगाया है कि यह आत्महत्या नहीं, पुलिस की प्रताड़ना से हुई मौत का मामला है। घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने पुलिस पर सिंह की पिटाई करने का आरोप लगाते हुए डुमराव कोरानसराय मुख्य मार्ग को जाम कर दिया है।

Related Posts