IND vs AUS Test Series: टीम इंडिया में वापसी पर इमोशनल हुए रवीन्द्र जडेजा, कहा – ‘ फिर से इंडियन जर्सी पहनना शानदार’

Share this post

IND vs AUS Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत हो रही है। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस सीरीज़ से क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। बीसीसीआई की ओर से जारी एक इंटरव्यू में रवींद्र जडेजा ने अपनी चोट और टेस्ट सीरीज़ में वापसी को लेकर बात की। बातचीत के दौरान रवीन्द्र जडेजा भारतीय टीम में अपनी वापसी को लेकर इमोशनल नज़र आए। उन्होंने कहा कि मैं काफी समय से कमबैक का इंतजार कर रहा था। एक बार फिर से टीम इंडिया की जर्सी पहनने का मौका मिलना शानदार है। बता दें कि एशिया कप 2022 में घुटनों की चोट की वजह से रवींद्र जडेजा टी -20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। करीब 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरी ज़ से वापसी करने जा रहे हैं। देखिये इनका पूरा इंटरव्यू –

पहले क्यों नहीं कराई सर्जरी?

 

रवीं द्र जडेजा ने कहा कि मैं अपने घुटने के साथ काफी संघर्ष कर रहा था और सर्जरी का इंतजार हो रहा था। मुझे फैसला करना था कि ये सर्जरी वर्ल्ड कप से पहले कराना है या बाद में। डॉक्टर्स ने सलाह दी कि इसे पहले ही करना चाहिए, जिसके बाद मैंने फैसला किया। रवींद्र जडेजा ने बताया कि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले अगर वो अपने घुटनों की सर्जरी भी करवा लेते तो भी वर्ल्ड कप नहीं खेल पाते।

 

कितने फिट हैं रवीन्द्र जडेजा?

 

सितंबर में दाहिने घुटने की सर्जरी के बाद से उन्‍होंने कोई क्रिकेट नहीं खेला था। लेकिन पिछले सप्‍ताह चेन्नई में तमिलनाडु के ख़‍िलाफ़ अपने अंतिम ग्रुप-स्टेज मैच में सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए जाडेजा ने 41.1 ओवर फ़ेंके और दूसरी पारी में सात विकेट लिए। अब फ़‍िटनेस टेस्ट के अपने अंतिम दौर को पूरा करने के लिए एनसीए में वापस आ गए हैं। वहीं श्रेयस अय्यर को अभी तक फ़िटनेस क्लीयरेंस नहीं मिला है।

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा

पहला टेस्ट- 9 से 13 फरवरी, नागपुर

दूसरा टेस्ट- 17 से 21 फरवरी, दिल्ली

तीसरा टेस्ट- 1 से 5 मार्च, धर्मशाला

चौथा टेस्ट- 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद

Related Posts