IND vs AUS, Day 3: रहाणे ने पूरा किया अपना अर्धशतक, 200 के पार हुआ भारत का स्कोर

Share this post

WTC Final, IND vs AUS, Day 3: लंदन के द ओवल ग्राउंड पर मैदान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला चल रहा है। आज तीसरे दिन का खेल चल रहा है और भारतीय पारी बिखरती नजर आ रही है। कल के 5 विकेट पर 151 रनों के स्कोर से आगे खेलते हुए भारत ने पहले ही ओवर में अपना छठा विकेट गंवा दिया है। विकेटकीपर केएस भरत दूसरी ही गेंद पर आउट होकर पैवेलियन लौट गये। फिलहाल अजिंक्य रहाणे और शार्दूल टाकुर क्रीज पर मौजूद हैं।

 

दूसरे दिन का खेल

 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने करीह डेढ़ दिनों तक खेलते हुए 469 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आई। दिन की समाप्ति पर टीम ने सिर्फ 151 रनों के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिये थे। रवीन्द्र जडेजा के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू सका। कप्तान रोहित शर्मा (15 रन), शुभमन गिल (13 रन), चेतेश्वर पुजारा (14 रन) और विराट कोहली (14 रन) सस्ते में आउट हो गये। अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा ने भारतीय पारी को संभाला। दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 71 रनों की अहम साझेदारी हुई। लेकिन दिन के आखिर में जडेजा भी 48 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गये। फिलहाल अजिंक्य रहाणे क्रीज पर टिके हुए हैं।

फॉलोऑन का खतरा

 

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ के शतक के दम पर 469 रन लगाए थे। मैच के तीसरे दिन इनकी कोशिश होगी कि भारत को जल्द ऑलआउट कर फॉलोऑन दिया जाए। भारत को फॉलोऑन से बचने के लिए कम से कम 270 के स्कोर तक पहुंचना होगा। ऐसे में टीम इंडिया की उम्मीदें रहाणे और शार्दुल ठाकुर पर टिकी हुई हैं।

 

Related Posts