आपका SBI बैंक अकाउंट हो जाएगा ब्लॉक? जान लीजिए वायरल हो रहे मैसेज की सच्चाई

Share this post

अगर आपको देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई के नाम से अकाउंट बंद करने का मैसेज आया है तो थोड़ा अलर्ट हो जाइए। दरअसल, पीआईबी फैक्ट चेक में ये बताया गया है कि मैसेज पूरी तरह से फर्जी है। आइए जानते हैं कि मैसेज में क्या है।

एक बार फिर से ऑनलाइन शराब बेचने की तैयारी, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंत्री ने……….पढ़िये पूरी खबर

पीआईबी फैक्ट चेक की ओर से जारी बयान के मुताबिक इन दिनों एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि आपका अकाउंट ब्लॉक हो गया। पीआईबी फैक्ट चेक में ये मैसेज फर्जी है।

बारिश में भीगा 38 हजार टन धान, 6 जिलों के कलेक्टर, विपणन अधिकारियों और उप पंजीयकों को नोटिस

एसबीआई इस तरह का मैसेज नहीं करता है। इसके साथ ही मैसेज में एक लिंक भी दिया गया है। इस फर्जी मैसेज में लिंक को क्लिक कर नेटबैंकिंग को अपडेट करने के लिए कहा गया है।

प्राइवेट स्कूल अब नहीं ले पाएंगे मनमानी फीस,जानिए शिक्षा विभाग का प्लान……..पढिये पूरी खबर

पीआईबी ने सलाह दी है कि आपके व्यक्तिगत या बैंकिंग विवरण साझा करने के लिए कहने वाले ईमेल/एसएमएस का जवाब न दें। यदि आपको ऐसा कोई संदेश प्राप्त होता है, तो तुरंत report.phishing@sbi.co.in पर रिपोर्ट करें।

पहाड़ के जिलों में एक हजार में 19 नवजात इलाज न मिलने पर तोड़ रहे दम

आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई के 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं। एसबीआई भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए अपने ग्राहकों को अलर्ट करते रहता है।

ओमिक्रॉन के खिलाफ कितने कारगर हैं कपड़े वाले मास्क? जानें एक्सपर्ट्स के जवाब

एसबीआई की ओर से भी फिशिंग और फ्रॉड के तरीकों के बारे में बताया जाता है। एसबीआई के मुताबिक बैंक कभी भी कस्टमर से ओटीपी, पिन या सीवीवी की मांग नहीं करता है। बैंक से जुड़े किसी भी कामकाज के लिए एसबीआई के आधिकारिक लिंक पर विजिट करें।

Related Posts