तीस साल पहले अचानक डूब गया था गांव, नदी सूखी तो दिखने लगा………..पढ़िए पूरी खबर 

Share this post

दुनियाभर के कई हिस्सों कभी-कभी ऐसा होता है कि वह हिस्सा अचानक जलमग्न हो जाता है। फिर कुछ सालों या दशकों बाद वहां फिर से पुरानी चीजें दिखने लगती हैं लेकिन नजारा वैसा नहीं होता है जैसे पहले रहता था।

https://samachardoot.in/2022/02/15/a-flock-of-birds-is-falling-from-the-sky-in-this-country-video-surfaced/

इन दिनों स्पेन का एक गांव चर्चा में बना हुआ जो तीस साल पहले अचानक पानी में डूब गया था। यह गांव हाल ही में फिरसे दिखने लगा है क्योंकि जिस नदी में यह डूबा था वह नदी अब सूख गई है।

https://samachardoot.in/2022/02/15/the-miscreants-took-away-the-sister-going-with-the-brother-gang-raped-the-case-was-registered-after-the-intervention-of-the-sp/

दरअसल, यह गांव स्पेन के गैलिशिया में लिमिया नदी के एकदम किनारे पर स्थित है और इस गांव का नाम एसरेडो है। द गार्जियन ने स्थानीय स्रोतों के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि जिस इलाके में यह गांव स्थित है वहां 1992 में लिमिया नदी की बाढ़ से यह गांव डूब गया था। यह सब तब हुआ था जब गांव के रास्ते से एक जलाशय का निर्माण हो रहा था और बांध से पानी छोड़ दिया गया था।

https://samachardoot.in/2022/02/15/kalyugi-fathers-black-act-threw-the-daughter-into-the-well-as-a-burden-life-was-saved-like-this-read-full-news/

 

तीस साल पहले उस समय जैसे ही पानी छोड़ा गया तो यहां के लिमिया नदी में भयंकर बाढ़ आ गई। जिसके कारण एसरेडो गांव सहित आस-पास के इलाके पानी में समा गए और हाहाकार मच गया, लोग जान बचाकर भागने लगे। जब यह गांव डूब गया तो लोग इसे भूतो का गांव कहने लगे थे क्योंकि यह रहने लायक नहीं रह गया था।

https://samachardoot.in/2022/02/15/woman-raped-by-entering-victim-made-for-not-withdrawing-complaint-of-quarrel/

 

इसी बीच हाल ही में इस इलाके में पड़े सूखे की वजह से यह गांव एक बार फिर से तीस साल बाद उभर कर सामने आ गया। गांव के घर, दुकानें और अन्य इमारतें जस के तस खड़ी हैं।

https://samachardoot.in/2022/02/15/i-didnt-have-any-fault-yet-took-me-to-the-police-station-the-young-man-committed-suicide/

 

कुछ घरों में तो सामान भी रखा मिला, जो 30 साल पहले छोड़ दिया गया था। इसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं। कभी भूतिया गांव के तौर पर पहचान बना चुका यह इलाका अब लोगों के लिए टूरिस्ट प्लेस बन चुका है।

Related Posts