Sidhi Crime : करंट से हुई तीन लोगों के मौत मामले में तीन आरोपित गिरफ्तार

Share this post

Sidhi Crime : सीधी, थाना क्षेत्र मझौली अंतर्गत ग्राम ठोंगा में 17 फरवरी की देर शाम बिजली के करंट से हुई तीन लोगों के मौत मामले में तीसरे दिन ही पुलिस द्वारा आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल के सलाखों में पहुंचा दिया। मझौली पुलिस ने बताया कि 17 फरवरी को करीबन 6-7 बजे शाम को आरोपित राजकुमार उर्फ कल्लू पिता सकशोधन सिंह 45 वर्ष निवासी ठोंगा, कमलेश केवट पिता बुद्धसेन केवट 45 वर्ष निवासी ठोंगा एवं बृजेश केवट पिता छोटेलाल केवट 37 वर्ष निवासी सरैहा थाना मझौली तीनों लोग आपस में जंगली सुअर का करेंट लगा कर शिकार करने की योजना बनाए।

राजकुमार अपने घर से तार एवं बांस की कील लेकर आया

 

योजना के मुताबिक आरोपित राजकुमार अपने घर से तार एवं बांस की कील लेकर आया। तीनों लोग घटना स्थल तक पैदल ही आये थे। घटना स्थल में आरोपित राजकुमार सिंह ने तार व बांस की कील जमीन में गाड़ा था। ब्रजेश केवट लाइट दिखा रहा था और कमलेश केवट घास की साफ सफाई किया था। करेंट लगाने के बाद तीनो लोग घटना स्थल के आसपास ही बैठे थे। उपरोक्त मृतकों को करेंट लगने के बाद तीनों घटना स्थल से भाग गये।

 

मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते हुए विशेष योजना बनाई

घटना को गंभीरता से लेते हुए अनुविभागीय अधिकारी पुलिस रोशनी सिंह ठाकुर व थाना प्रभारी दीपक सिंह बघेला के द्वारा अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते हुए विशेष योजना बनाई गई जिसका नतीजा रहा की घटना के तीसरे दिन ही घटना को अंजाम देने वाले तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से जिला जेल भेज दिया गया।

 

यह है घटना

 

तीनों मृतक प्रशांत केवट पिता शिवराम केवट 22 वर्ष,नर्मदा केवट पिता सुंदर केवट 50 वर्ष दोनों निवासी ग्राम देवरी थाना मझौली एवं अनिल कुमार केवट पिता पंचम लाल केवट 22 वर्ष निवासी नेबूहा ग्राम ठोंगा में चिड़िया मारने के लिए दिन में ही जाल बिछाए हुए थे और देर शाम जब अंधेरा हो गया तो जाल के पास अपने एक अन्य साथी विनोद पिता रामचरित केवट के साथ पहुंचे लेकिन वहीं पास में लगी तुवर के फसल में तार फैला कर उसमें करंट प्रवाहित कराया गया था जिससे साफ जाहिर होता था कि जंगली जानवरों का शिकार करने के लिए ऐसा किया गया है लेकिन जानवर तो नहीं फंसे बल्कि उपरोक्त तीनों मृतक फंस गए। जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। तब विनोद केवट द्वारा हल्ला गुहार किया गया और ग्रामीणों के आने तक में तीनों दम तोड़ चुके थे। घटना के संबंध में थाना मझौली को सूचना दी गई।

Related Posts