Kupwara Encounter: सुरक्षाबलों ने 5 विदेशी आतंकियों को किया ढेर, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

Share this post

Kupwara Encounter । जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के जुमागंड इलाके में सुरक्षबलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए 5 विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया है। वहीं स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के कुख्यात आतंकी अलमास रिजवान खान की कुपवाड़ा में स्थित 3 संपत्तियों को जब्त कर लिया। मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने शुक्रवार की तड़के उत्तरी कश्मीर में एलओसी पर घुसपैठ के एक बड़े प्रयास को नाकाम करते हुए 5 विदेशी आतंकियों को मार गिराया है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार व अन्य साजो-सामान भी मिला है। Kupwara Encounter । जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के जुमागंड इलाके में सुरक्षबलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए 5 विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया है। वहीं स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के कुख्यात आतंकी अलमास रिजवान खान की कुपवाड़ा में स्थित 3 संपत्तियों को जब्त कर लिया। मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने शुक्रवार की तड़के उत्तरी कश्मीर में एलओसी पर घुसपैठ के एक बड़े प्रयास को नाकाम करते हुए 5 विदेशी आतंकियों को मार गिराया है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार व अन्य साजो-सामान भी मिला है।

नियंत्रण रेखा पर बढ़ाई चौकसी

मुठभेड़ के बाद पूरे उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। सेना ने सभी फील्ड कमांडरों को दुश्मन के किसी भी दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कहा है। आपको बता दें पिछले 3 दिनों में उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में यह घुसपैठ का दूसरा प्रयास है।

13 जून को भी मारे गए थे 2 आतंकी

इससे पहले 13 जून को डोगानाड़ मच्छल सेक्टर में मुठभेड़ में सेना के जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। यह घुसपैठ जिला कुपवाड़ा के जमगुंड इलाके में हुई है। पुलिस को अपने तंत्र से रविवार की दोपहर को पता चला था कि पाक अधिकृत कश्मीर से पाकिस्तानी सेना की मदद से आतंकियों का एक दल घुसपैठ कर सकता है। इसके आधार पर सेना ने कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की दृष्टि से संवेदनशील इलाकों में चौकसी बढ़ा दी थी। कश्मीर रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने कुपवाड़ा में एलओसी पर घुसपैठ के प्रयास को नाकाम बनाए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि 5 विदेशी आतंकी मारे गए हैं। मारे गए विदेशी आतंकियों का संबंध लश्कर या फिर जैश ए मोहम्मद से संबंध हो सकता है।

Related Posts