एक्सिस बैंक में फिल्मी अंदाज में करोडो की लूट गहने सहित नगदी ले उड़े डकैत, डीआईजी गर्ग व पुलिस अधीक्षक सदानंद टीम सहित मौके पर मौजूद

Share this post

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में मंगलवार की सुबह 7 नकाबपोश हथियार बंद युवकों ने फिल्मी अंदाज में बैंक में दाखिल होकर बैंक मैनेजर सहित अन्य स्टाफ को एक कमरे में बंद कर 7 करोड लेकर फरार हो जाने की घटना सामने आई है। डकैतों ने इस बड़ी लूट के दौरान एक्सीस बैंक के मैनेजर को चाकूओं से गोदकर घायल कर दिया है, जिसे इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती किया गया है। करोड़ो रूपये की डकैती की जानकारी मिलने के बाद मौके पर डीआईजी गर्ग व पुलिस अधीक्षक सदानंद पूरी टीम के साथ बैंक पहुंच गए हैं। यह मामला सिटी कोतवाली के अंतर्गत आता है और सुबह 9 से 10 बजे बैंक खुलते ही इस वारदात को डकैतों ने अंजाम दिया।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ शहर के घरघोड़ा मार्ग में स्थित एक्सिस बैंक में सुबह तकरीबन 8ः45 बजे 6 से 7 नकाबपोश युवक पहले बैंक के सामने मोटर सायकल से पहुंचे और एक-एक करके अंदर घुस गए। धारदार हथियारों से लैस इन डकैतों ने सबसे पहले बैंक के स्टाफ को बंधक बनाया। साथ ही साथ बैंक मैनेजर को एक चाकू तथा बंदूक की नोंक पर मारते पीटते हुए स्टांग रूम की चाबी लेकर वहां रखे करोड़ो रूपये के जेवरात व नगदी एक बैग में भरकर बड़े आराम से वापस मोटर सायकल में सवार होकर अलग-अलग रास्तों से निकल गए। यह पूरी वारदात सामने लगे सीसीटीवी कैमरे के अलावा बैंक में लगे कैमरे में कैद हो गई है।
क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक
इस संबंध में पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने बताया कि तकरीबन 10 बजे बैंक कर्मचारियों ने 112 में डैकती कई सूचना दी। जिसके बाद वे अपनी टीम के साथ यहां पहुंचे और जांच में पता चला कि लुटेरों द्वारा बैंक मैनेजर पर हमला करते हुए स्टाफ को बंधक बनाते हुए वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। पुलिस अलग अलग टीम बनाकर लुटेरों की पतासाजी में जुट गई है। बैंक से लूटी गई रकम का आंकलन नही हो सका है जांच के बाद ही इसका पता चल सकेगा। बैंक डैकती को अंजाम देने वाले लुटेरों की संख्या 7 के करीब थी उनमें से कई हथियार से लैस थे। बहरहाल पुलिस अब बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज लेकर आरोपियों को पकड़ने सरहदी क्षेत्र के अलावा बार्डर क्षेत्र में नाकेबंदी कर आरोपियों को पकड़ने में जुट गई है।
बैंक मैनेजर हुए हमले में घायल
दिनदहाड़े घटी इस डकैती की वारदात फिल्मी कहानी से मिलती जुलती है। बडे आराम से हेलमेट पहनकर डकैत बैंक के पास पहुंचते है और एक-एक करके दाखिल होते हुए अंदर बैंक मैनेजर को सबसे पहले बंधक बनाकर उस पर हमला करते हुए चाकूओं से गोद देते हैं और उसके बाद बैंक में रखे करोडो के गहने व नगद रकम लेकर फरार हो जाते हैं। मजे की बात यह है कि सुबह 10 बजे के घटी इस घटना को घंटों बीते चुके है लेकिन पुलिस को अभी तक कोई सुराग हाथ नही लगा है। हास्यपद बात यह भी है कि पुलिस के बडे अधिकारी यह भी नही बता पा रहे हैं कि डकैतों द्वारा लूटी गई राशि कितने की है और नगदी सहित क्या-क्या लेकर वे फरार हुए हैं।
खुल गई पुलिस पेट्रोलिंग की पोल
रायगढ़ पुलिस समय-समय पर यह दावा करती है कि जिले में अपराधियों को पकड़ने के लिये बकायदा सभी थानों की पुलिस के अलावा पेट्रोलिंग के जरिये अपराधियों पर नजर रखी जाती है। लेकिन एक्सीस बैंक में घटी इस घटना ने पुलिस की कथित चैकसी की पूरी पोल खोल कर रख दी है। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद भी पुलिस को अभी तक यह सुराग नही लगा कि आखिरकार डकैत किस तरफ भागे और उनकी उम्र क्या रही होगी।

Related Posts