Ambikapur News: महिला को लात से मारने का वीडियो वायरल, आप ने किया प्रदर्शन

Share this post

अंबिकापुर सूरजपुर। जिला मुख्यालय से सटे तिलसिवां गांव में पिछले दिनों शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने के दौरान प्रशासनिक अमले से दुर्व्यवहार एवं बेदखली की कार्रवाई रोकने की कोशिश के दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा अतिक्रमणकारी महिलाओं को लात से मारने के का वीडियो वायरल होने के बाद कई संगठन इसके विरोध में खड़े हो गए हैं।

 

 

 

 

 

 

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में पुलिसकर्मी ने महिला के बाल पकड़कर लात मारी। यह घटना अतिक्रमण हटाने के दौरान हुआ। इसके बाद आगे एक महिला पुलिसकर्मी ने महिला को जमीन पर पटक दिया। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी किसे ने बाना लिया वायर भी कर दिया। अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस और महिलाओं के बीच जमकर विवाद हुआ कुछ को आई चोटे।

 

 

 

 

 

 

 

 

अतिक्रमणकारियों के साथ विरोध प्रदर्शन करते हुए आम आदमी पार्टी ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौपकर मामले की जांच करा दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वही 24 घण्टे की समयसीमा में कार्यवाही नही होने पर धरना प्रदर्शन के साथ उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है।
ग्राम पंचायत प्रशासन एवं ग्रामीणों की मांग पर बीते बुधवार को प्रशासनिक अमले द्वारा जिला मुख्यालय से सटे ग्राम तिलसिवां में भैसामार गौठान के समीप करीब डेढ़ दर्जन अतिक्रमणकारियों द्वारा शासकीय भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की गई।
कार्रवाई के दौरान राजस्व अमले द्वारा श्री दयाल राजवाड़े नामक एक अतिक्रमण कारी द्वारा किए गए अवैध निर्माण का एक हिस्सा अतिक्रमण मुक्त कराए जाने से नाराज अन्य अतिक्रमणकारियों द्वारा सूरजपुर तहसीलदार पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए प्रशासनिक कार्यवाही का विरोध करते हुए जमकर बवाल मचाया था।
इस दौरान आधा दर्जन से अधिक अतिक्रमण कारी महिलाओं द्वारा तहसीलदार से दुर्व्यवहार करने के साथ ही उपद्रव करते हुए पथराव भी किया गया था। पथराव से अवैध निर्माण को जमींदोज करने के कार्य में लगी जेसीबी मशीन का कांच भी क्षतिग्रस्त हो गया था।
स्थिति की नजाकत को समझते हुए पुलिस टीम ने स्थिति को नियंत्रित करते हुए अतिक्रमणकारी महिलाओ की पिटाई भी की थी। महिलाओ को पुलिस टीम द्वारा लात से मारने करते का वीडियो जमकर इन्टरनेट मीडिया में भी वायरल हो रहा है। इधर कोतवाली पुलिस से सात अतिक्रमणकारी महिलाओ के विरुद्ध धारा 151 के तहत कारवाही भी की थी और गिरफ्तार महिलाओ को जेल भेज दिया गया था।

 

 

 

 

 

 

इधर अतिक्रमण कारी महिलाओं के साथ पुलिस टीम द्वारा की गई मारपीट के विरोध में शुक्रवार को अतिक्रमणकारियों के साथ जिला संयुक्त कार्यालय पहुंचकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता ने कहा कि महिलाओं पर अत्याचार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम द्वारा महिला तहसीलदार की उपस्थिति महिलाओं के साथ की गई मारपीट की घटना अत्यंत शर्मनाक है और आम आदमी पार्टी इसका विरोध करती है। उन्होंने पुलिस टीम द्वारा महिलाओं से की गई मारपीट की घटना की निष्पक्ष जांच कराकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने जिला संयुक्त कार्यालय के समक्ष सूरजपुर एसडीएम रवि सिंह को कलेक्टर के नाम उक्त आशय का ज्ञापन सौंपा है।

 

 

 

 

 

 

 

 

उक्ताशय के संबन्ध में ज्ञापन मिला है। जांच कराकर जांच प्रतिवेदन के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Related Posts