शराब पीने के दौरान प्रेमिका से हुआ विवाद और फिर तकिए से मुंह दबाकर हत्या की घटना को दिया अंजाम, पुलिस को गुमराह करने…….पढ़िये पूरी खबर

Share this post

रायगढ़ । महिला का तकिए से मुंह दबा कर हत्या कर साक्ष्य छुपाने का प्रयास करने वाले कथित प्रेमी को पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके तरीके से जंगल से गिरफ्तार कर थाने लेकर आई है।

 

कल घरघोड़ा क्षेत्र के बैहामुड़ा में रहने वाला जयलाल राठिया (उम्र 45 वर्ष) थाना घरघोड़ा में सूचना दिया कि उसकी पत्नी कौशिल्या उर्फ कौशल्या राठिया (40 वर्ष) का शव बैहामुड़ा फोकटपारा के रामप्रसाद के मकान में पड़ा है, शव को जलाने का प्रयास किया गया है । सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक हर्षवर्धन सिंह बैस अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे । प्रथम दृष्टिया अज्ञात आरोपी ने कौशिल्या राठिया की हत्या कर शव के गला और सीना को जलाकर मृतिका का पहचान और साक्ष्य छिपाने का पूरा प्रयास किया गया था । जांच टीम मौके पर पंचनामा कार्यवाही कर घटनास्थल से कई महत्वपूर्ण साक्ष्य एकत्र कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया । मृतिका के शॉर्ट पी.एम. रिपोर्ट पर मृत्यु “हत्यात्मक” प्रवृति का होना पाये जाने पर थाना घरघोड़ा में अज्ञात आरोपी पर धारा 302, 201 आईपीसी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

 

घटना की सूम्पूर्ण जानकारी लेकर एसपी अभिषेक मीना ने एडिशनल एसपी संजय महादेवा एवं एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा को मामले के मुख्य संदेही मृतिका के कथित प्रेमी रामप्रसाद राठिया जिसके घर पर महिला की लाश जले अवस्था में पड़ी मिली जिसकी शीघ्र पतासाजी के लिये टीम बनाकर मिलने के स्थानों पर दबिश देने निर्देशित किया गया । निर्देशों पर एसडीओपी धरमजयगढ़ के मार्गदर्शन पर देर शाम टी.आई. घरघोड़ा हर्षवर्धन सिंह बैस के नेतृत्व में पुलिस टीम संदेही रामप्रसाद राठिया की पतासाजी के लिये विभिन्न इलाकों पर दबिश दिया गया ।

 

पुलिस टीम को सूचना मिली कि पुलिस की छापेमारी पर रामप्रसाद राठिया भाग नहीं पाया है जो गांव के बाहर जंगल में छिपा हुआ है । पुलिस टीम सुनियोजित तरीके से आज सुबह भोर में जंगल में सर्च ऑपरेशन चला कर संदेही रामप्रसाद राठिया को हिरासत में लिया गया जिससे कड़ी पूछताछ करने पर उसने कौशिल्या उर्फ कौशल्या राठिया की हत्या कर पकड़े जाने के डर से भाग जाना बताया ।

आरोपी रामप्रसाद राठिया उर्फ रेंची पिता अमरसिंह राठिया उम्र 38 वर्ष सा. बैहामुड़ा, थाना घरघोड़ा अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि कौशिल्या उर्फ कौशल्या राठिया से उसकी अच्छी मित्रता थी । कौशिल्या उर्फ कौशल्या राठिया घरघोडा बाईपास रोड में स्थित विजय पेट्रोल पंप में काम करने जाती थी जो शराब भी पीती थी । 14 दिसंबर की शाम करीब 05-06 बजे घर पर शराब पीने की बात को लेकर कौशिल्या से झगडा विवाद हुआ जिस पर उसका तकिया से मुंह और नाक को दबा कर हत्या कर दिया फिर हत्या को आत्महत्या का रूप देने की नियत से शव के ऊपर शरीर में पेट्रोल छिडक कर आग लगा दिया, आरोपी रामप्रसाद राठिया उर्फ रेंची को आज घरघोड़ा पुलिस गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

एसडीपीओ दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन में सम्पूर्ण कार्यवाही थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक हर्षवर्धन बैस, एस.आई. एडमोन खेस, ए.एस.आई. विल्फ्रेड मसीह , ए.एस.आई. राजेश मिश्रा आरक्षक सुरेंद्र भगत, उधो पटेल की अहम भूमिका रही है ।

Related Posts